माँ को संदेश,poem in Hindi, कविता कोश, poetry, Ghazal poems, Ghazal Shayari, poetry in 2 lines, poem in 10 lines, हिन्दी कविता, Hindi me Kavita, maa shayari, Ghazal, 15 lines poem.

 माँ को संदेश / बेस्ट पोएम इन हिन्दी / कविता कोश / Ghazal / Hindi poem / poetry Ghazal / poem in Hindi /Hindi me Kavita.
 





Hindi me Kavita माँ को संदेश:-
दोस्तो अगर आप माँ पर कविता ढूढ रहे है तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर आए है । आज हम इस पोस्ट में माँ के ऊपर बहुत ही लोकप्रिय कविताएँ आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ ॥







                 माँ को संदेश

यहाँ पे मैं खैर हूँ ,
तुम भी तो ठीक हो ना माँ ।

                            यादों की एक आंधी आती है ,
                            मन को बस झंझोर ले जाती है ।
                            कैसे कैद भी कर लूँ इन यादो को ,
                            उसमे तु ही तो नजर आती है ।

सुबह को जब म मैं जागता था ,
तेरा कृपामयी दर्शन कर पाता था।
अब भी तो मैं जागा करता हूँ ,
और अपने निरस भरे दिन को ,
खुद से झलकाया करता हूँ ।

                                  ये शाम की मासूमियत ,
                                  कितना मुझे सताता है।
                                  तेरे साथ वो छत पर टहलना ,
                                  वो भी तो याद आता है ।

वो रमणीय भोजन तेरा ,
और सब साथ मिलकर खाते थे ।
आज भी मैं खाना खाने जाता हूँ ,
पर बीच भीड़ में भी ,
अकेले खा कर आता हूँ 

      अब इन यादो को समेटकर कुछ और बाते बताता हूँ ,
      थोड़ी फासलाओं को मिटाकर अब मन की बाते सुनाता हूँ।

बदन से थोड़ा थक सा जाता ,
पर मन से नही थका हूँ माँ ।
बस चलते जाना है मुझे ,
एक कदम भी नहीं रुका हूँ माँ ।
                               
                                याद आती है मुझे वो बातें 
                                घर भी तो तेरा खप्पर का टपकता है ,
                                फिर भी तु बरखा को टक्कर देती है ।
                                एक बेटे का आश ले कर ,
                                कैसे तु सबकुछ सह लेती है ।
                                मन करता है अभी ही छत बनवा दूँ ,
                                फिर अपने काम में लग जाता हूं मॉ ।

ना मिले किनारा मुझे ,
नाहीं मैं ठहर सकूँ ।
बस मेरी एक मंजिल हो ,
और उसको मै पा सकूँ ।

                    फिर आ गई तेरी यादे ॥॥ ॥ ॥
                    आज भी याद है मुझे तो दिन ,
                    जब हफ्ते मे मेरे लिए
                    एक पाँच का सिक्का जोड़ा करती थी ।
                    शायद उससे भी तेरी कुछ कमी रहती थी ।
                    अब ना हो कुछ कमी फिर तेरी ,
                    यही सोचे एक बीतती सुबह को ,
                    कारगर दिन मे बदलता हूँ माँ ।


अल्टीमेट राइटिंग गाइड!


      



                         

टिप्पणियाँ