मैं कुत्ता हूँ / कविता / हिन्दी में कविता /poem in Hindi/ Ghazal poems in hindi/Best poem/poetry/best shayari Hindi me Kavita/2 lines poem/14 lines poem in Hindi/Hindi me Kavita.

मैं कुत्ता हूँ / बेस्ट पोएम इन हिन्दी / कविता कोश / कविता /Ghazal/Shayari in hindi/poem in Hindi/Best poem/Poetry Ghazal poems/Hindi me Kavita.






Hindi me Kavita मैं कुत्ता हूँ :- दोस्तों अगर आप कुत्ता पर कविता ढूढ़ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर आए हैं / दोस्तों इस वेबसाइट में आपकों हर एक दिन नये नये शब्दों के साथ कविता और शायरी पढ़ने को मिलेगा / आज हम इस पोस्ट में कुछ शब्द कुत्ता के ऊपर बहुत ही लोकप्रिय कविताएँ आपके साथ शेयर करने जा रहे है ।
दोस्तों यह कविता लिखने का एक ही मकसद था  कुत्ता के जीवन पर बीत रही कस्ट को मानव तक ले जाना / इस लिए इस पोस्ट को जितना हो सके उतना ही शेयर करें ताकी हर एक मानक कुत्ता पर बीत रही दर्द को समझे ।








                   मैं कुत्ता हूँ 
मैं कुत्ता हूँ ,
छोटे होते है जब हम तो हमें प्यारा कहा जाता है ,
हो जाते है जब हम बड़े तो हमे आवारा कहा जाता है ।

जो हमे प्यार करे वह बड़ धनवान होते हैं ,
जो हमें रोटी दे वही हमारे भगवान होते है ।

मैं पालतू नही , पर हूँ तो कुत्ता ही ,
पता नही लोग मुझे पत्थर क्यों मारते है ।

घर के बाहर किसी के बैठ जाऊ तो ,
मुझे भगा दिया जाता है । 

कुंडली का दोष दूर करना हो तो ,
मुझे खाना खिला दिया जाता है ।

कहते है जो अपने आप को डॉग लवर ,
पता नही हमे देखकर उनका प्यार कहा चला जाता है ।

पालना हो कोई कुत्ता ,
तो महंगी नस्ल ले आता है ।

देना हो हमे रोटी तो ,
पता नहीं कैसे गरीब बन जाता है । 

रोता हुँ मैं जब रात को तो ,
अपशगुन माना जाता है ।

पर कोई बताये उन्हें ,
की मैंने सुबह से एक निवाला तक नही खाया है । 

अपने घर का बचा हुआ जुठा खाना कुड़े के ढ़ेर पे ,
फेकने के बजाय अपने गेट के बाहर कही रख दे ।

कुत्ता इस घरती का एकमात्र ऐसा जीव है ,
जो आपको खुद से ज्यादा प्यार करता है ।
क्योंकि इन बेजुबान का आपके सिवा कोई नहीं है ।

🙏 नमन है उनकों मेरा जो इन बेजुबान से प्यार करते हैं ।
      इनका ख्याल रखते है , जीवन की रक्षा करते है ।
      इसलिए भगवान भी उन्हें , हमेशा खुश रखते हैं ।


                                         अल्टीमेट राइटिंग गाइड!



 



टिप्पणियाँ